HBD Kunal Kohli: कुणाल कोहली ने बॉलीवुड में सेट किया था रोमांटिक फिल्मों का नया ट्रेंड, ‘हम तुम’ ने जीते थे अवॉर्ड


मुंबई: अपने सिने करियर की शुरुआत कुणाल कोहली ने बतौर फिल्म क्रिटिक्स से साल 1990 के आखिरी में की थी. डायरेक्शन में हाथ आजमाने से पहले कुणाल कई म्यूजिक वीडियो भी लेकर आए थे. बतौर निर्देशक कुणाल ने अपनी शुरुआत टीवी शो त्रिकोण से की थी. इसके बाद उन्होंने यश राज फिल्मस के तहत चार फिल्मों का डायरेक्शन किया. आज यानी 28 अक्टूबर को उनका बर्थडे हैं. इस खास मौके डालते हैं कुणाल कोहली के फिल्मी सफर पर एक नजर.

कुणाल ज्यादातर लव स्टोरी बेस्ड फिल्में लेकर आते हैं. ऐसी लव स्टोरी जो दर्शकों के दिल में घर कर जाती है. फैंस कुणाल की लव स्टोरी एंगल वाली फिल्मों के दीवाने हैं. कुणाल के डायरेक्शन का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोलता है लेकिन कई बार कुणाल कोहली की फिल्मों का लव स्टोरी एंगल दर्शक पचा नहीं पाते. ऐसी ही कुछ कुणाल के साथ उस वक्त हुआ जब वह फिल्म ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ लेकर आए. बेहतरीन बड़ी स्टारकास्ट होने के बाद भी ये फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में नाकामयाब रही थी.

file photo

 ‘मुझसे दोस्ती करोगे’
साल 2002 में रिलीज हुई करीना कपूर, रानी मुखर्जी और ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ में लव टाइएंगल देखने को मिला था. दर्शकों के लिए यह एक अलग तरह की लव स्टोरी थी. इस फिल्म की कहानी तीन दोस्तों के इर्द- गिर्द बुनी गई थी, जिनका प्यार बड़े होते-होते रोमांस में बदल जाता है. लेकिन कुणाल अपनी इस कहानी से दर्शकों का दिल जीतने में नाकाम रहे थे.

hum tum

फाइल फोटो

‘हम तुम’
सैफ अली खान और रानी मुखर्जी स्टारर ये इस फिल्म ने आते ही सफलता के झंडे गाड़ दिए थे. फिल्म का लव स्टोरी एंगल दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुआ था. कुणाल की इस कहानी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्म के लिए कुणाल को बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

fanaa

फाइल फोटो

‘फना’
कुणाल कोहली के निर्देशन में बनी आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘फना’ के लिए आमिर खान ने स्क्रिप्ट की दो लाइने सुनते ही हां कह दिया था. कुणाल ही इस फिल्म के लिए काजोल पहली और आखिरी पसंद थी. कुणाल के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था.

मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड
अपने अब तक के करियर में कुणाल कोहली ने फिल्म ‘मुझसे दोस्ती करोगे’, ‘हम तुम’, फना, ‘थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक’, ‘ब्रेक के बाद’, ‘तेरी मेरी कहानी’ और ‘फिर से’ जैसी फिल्में बनाई थी. लेकिन इनमें फिल्म हम तुम ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म की अपार सफलता को देखते हुए कुणाल को बेस्ट डायरेक्टर के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया. इसके बाद कुणाल ने ‘फना’, ‘थोड़ा प्यार थोड़ा मेजिक’, ‘ब्रेक के बाद’ जैसी फिल्मों का निर्देशिन किया. इनमें फना को छोड़कर बाकी किसी फिल्म को दर्शकों ने दिल खोलकर प्यार नहीं दिया.

Tags: Entertainment news.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.