Himesh Reshammiya B’day: करोड़ों की संपत्ति के मालिक हिमेश रेशमिया जर्मनी की सड़कों पर दौड़ा चुके हैं इंडियन Auto


हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) अपने आप में कंपलीट पैकेज हैं. हिमेश प्लेबैक सिंगर, म्यूजिक डायरेक्टर, सॉन्ग राइटर, प्रोड्यूसर होने के साथ-साथ एक्टर भी हैं. हिमेश एक खास स्टाइल में गाते हैं. हमेशा उर्जा से लबरेज रहने वाले हिमेश अपने यूनिक स्टाइल के लिए मशहूर है.  रियलिटी सिंगिग शो में जज की भूमिका मे नजर आने वाले  हिमेश का जन्म 23 जुलाई 1973 को हुआ था. हिमेश ने जब सिंगिंग शुरू किया था तो नाक से गाना गाने की वजह से काफी ट्रोल हुए थे. लेकिन हिमेश ने लोगों की आलोचना की परवाह किए बिना इंडस्ट्री में सफलता के झंडे गाड़ दिए. हिमेश अपनी काबिलियत की वजह से करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

हिमेश रेशमिया सिंगर नहीं बल्कि एक्टर बनना चाहते थे. ‘आशिक बनाया आपने’, ‘झलक दिखला जा’ जैसे सुपरहिट गीत गाने वाले हिमेश सिर्फ अपने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए सिंगर बनें. हिमेश के पिता चाहते थे कि बेटा बड़ा सिंगर बने. हिमेश ने म्यूजिक इंडस्ट्री में कदम रखा और उनका पहला एलबम ‘आप का सुरूर’ जबरदस्त हिट हुआ. मीडिया रिपोर्ट की माने तो आज भी इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एलबम माना जाता है.

हिमेश रेशमिया करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.(फोटो साभार: realhimesh/Instagram)

शूटिंग के लिए जर्मनी ले गए थे ऑटो
हिमेश ने साल 2007 में फिल्म ‘आप का सुरूर’ से एक्टिंग में डेब्यू किया था. हिमेश शुरू से ही कुछ अलग काम करते हैं. इस फिल्म की शूटिंग का किस्सा भी बड़ा ही दिलचस्प है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो हिमेश जर्मनी की सड़कों पर इंडियन ऑटो दौड़ा चुके हैं. फिल्म की शूटिंग के लिए हिमेश जर्मनी में इंडियन ऑटो लेकर गए थे. सिर्फ ऑटो ही नहीं बल्कि ड्राइवर भी इंडिया से ले गए थे. इस कवायद में साल 2006-7 में 75 लाख रुपए खर्च हुए थे.

सलमान खान ने हिमेश को दिलवाया था ब्रेक
हिमेश ने साल 1988 में ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से बतौर म्यूजिक डायरेक्टर करियर शुरू किया था. कहते हैं कि हिमेश के पापा ने अपने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को एक फिल्म के लिए साइन किया था, जो किसी वजह से बन ही नहीं पाई. सलमान ने ही हिमेश को ब्रेक दिवलाया था. हिमेश को बतौर म्यूजिक डायरेक्टर 2003 में फिल्म ‘तेरे नाम’ से सफलता मिली. हिमेश ने 120 से अधिक गानों को कंपोज किया है और 800 से अधिक गाए हैं.

Himesh Reshamiya, salman khan

हिमेश रेशमिया को सलमान खान ने दिलवाया था ब्रेक.फोटो साभार: realhimesh/Instagram)

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं हिमेश
लग्जरी और स्टाइलिश लाइफ जीने के शौकीन हिमेश रेशमिया पहले भारतीय हैं जिसने लंदन के वेंबले स्टेडियम में परफॉर्म किया है. करीब 24 साल से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हिमेश म्यूजिक वीडियो और लाइव शो से मोटी कमाई करने वाले सेलेब्रिटी हैं. हिमेश के नेटवर्थ की बात करें तो करीब 75 करोड़ के मालिक हैं. इनके बेड़े में करोड़ों की लग्जरी कारें हैं. इनका एच आर नामक म्यूजिक स्टूडियो भी है. हिमेश गाने के साथ-साथ स्टेज शो से भी मोटी कमाई करते हैं.

ये भी पढ़िए-Mukesh Birth Anniversary: दर्द भरे गीतों के बादशाह मुकेश अपने गानों की रिकॉर्डिंग वाले दिन रखते थे उपवास

हिमेश ने दो बार शादी की है
हिमेश रेशमिया की पर्सनल लाइफ की बात करें तो सिंगर ने अपनी पहली वाइफ कोमल रेशमिया को तलाक देकर सोनिया कपूर के साथ शादी की है. कोमल से 1995 में शादी हुई थी जो 2017 तक चली. इसके बाद सोनिया उनकी जीवनसाथी हैं .

Tags: Bollywood Birthday, Himesh Reshammiya, Salman khan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.