Inder Kumar B’day Spl: सलमान खान के ऑनस्क्रीन भाई रहे हैं इंदर कुमार, इन मूवीज और शो में निभाए हैं यादगार रोल


इंदर कुमार (Inder Kumar) ने बॉलीवुड में अपने शुरुआती दिनों में सलमान खान, रवीना टंडन गोविंदा, रानी मुखर्जी और सुष्मिता सेन जैसे बॉलीवुड सेलेब्स के साथ काम किया था. एक्टर ने टेलीविजन के क्षेत्र में भी हाथ आजमाया था. स्टार प्लस के चर्चित शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से उन्होंने लाखों लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली थी.

बॉलीवुड के फैंस उन्हें 2009 की हिट फिल्म ‘वॉन्टेड’ में सलमान खान के भाई की भूमिका निभाने के लिए याद करते हैं. इंदर ने ‘वॉन्टेड’ के अलावा ‘तुमको न भूल पाएंगे’, ‘कहीं प्यार न हो जाए’ और ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ जैसी अन्य बॉलीवुड फिल्मों में अहम रोल निभाया था. यहां हम आपको उन पॉपुलर फिल्मों और शोज के बारे में बता रहे हैं, जिनमें इंदर कुमार ने यादगार रोल निभाए थे.

कहीं प्यार न हो जाए: इस सुपरहिट फिल्म में दिवंगत बॉलीवुड एक्टर इंदर कुमार ने सलमान खान के साथ खास रोल निभाया था. फिल्म में बॉलीवुड दिवा रानी मुखर्जी भी नजर आई थीं. मुरलीमोहन राव द्वारा निर्देशित ‘कहीं प्यार न हो जाए’ 17 नवंबर 2000 को रिलीज हुई थी.

वॉन्टेड: इंदर कुमार को साल 2009 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘वॉन्टेड’ में सलमान खान के भाई के रोल में दिखाया गया था. प्रभु देवा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आयशा टाकिया ने भी लीड रोल निभाया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बॉक्स ऑफिस पर 118 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली ‘वॉन्टेड’ उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी.

खिलाड़ियों का खिलाड़ी: साल 1996 की एक्शन फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में अक्षय कुमार के साथ इंदर कुमार नजर आए थे. फिल्म में रेखा और रवीना टंडन भी अहम रोल में थीं. ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ 14 जून 1996 को रिलीज हुई थी. यह साल 1996 की 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी और इसे बॉक्स ऑफिस इंडिया ने ‘सुपरहिट’ घोषित किया था.

क्योंकि सास भी कभी बहू थी: इंदर कुमार को स्मृति ईरानी के साथ मशहूर टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में भी देखा गया था, जिसका प्रीमियर 3 जुलाई 2000 को स्टार प्लस पर हुआ था.

Tags: Actor, Bollywood Birthday, Salman khan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.