Jiah Khan Suicide Case: बेटी पर शारीरिक-मानसिक अत्याचार करते थे सूरज पंचोली- जिया खान की मां का खुलासा


मुंबई में 2013 में कथित रूप से खुदकुशी करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान (Jiah khan) की मां राबिया खान (Rabia Khan) ने बुधवार को एक विशेष अदालत में कहा कि अभिनेता सूरज पंचोली उनकी बेटी पर शारीरिक और मानसिक अत्याचार करते थे. जिया खान (2013 में 25 साल की) के साथ पंचोली के संबंध थे और उनपर (पंचोली पर) अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है. इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है. पंचोली फिलहाल जमानत पर हैं.

बुधवार को जिया खान की मां राबिया खान ने विशेष न्यायाधीश ए एस सैयद के सामने इस मामले में अपनी गवाही दर्ज कराना शुरू किया. उन्होंने अदालत को बॉलीवुड में जिया के कदम रखने, उनके करियर, तरक्की और पंचोली के साथ संबंध के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि पंचोली ने सोशल मीडिया साइट के माध्यम से जिया खान से संपर्क किया और उन्होंने उसपर मुलाकात का दबाव डाला. उन्होंने कहा जिया खान शुरू में तो ‘सशंकित और अनिच्छुक’ थीं लेकिन दोनों पहली बार सितंबर 2012 में एक-दूसरे से मिले.

घर पहुंचने पर बहुत खुश थी जिया
राबिया खान ने अदालत में कहा,‘उस वक्त उसने (जिया ने) मुझे कुछ तस्वीरें भेंजी थीं और ऐसा लगा कि उन्होंने यह तस्वीरें खींची हैं और दोनों की एक-दूसरे में दिलचस्पी है,लेकिन सितंबर में उसने (जिया ने) मुझसे कहा कि वो बस दोस्त हैं.’

उन्होंने ये भी कहा कि उनकी बेटी के रोजमर्रा के जीवन पर पंचोली हावी हो गए थे और अक्टूबर, 2012 तक दोनों एक दूसरे के घर रहने लगे थे. उन्होंने कहा कि उस साल नवंबर में लंदन में अपने घर पहुंचने पर जिया बहुत खुश नजर आई थीं.

जिया को पंचोली ने भेजा था मैसेज
राबिया खान ने अदालत में कहा कि तब जिया पेशेवर कामकाज के लिए मुंबई लौट आई और उसे क्रिसमस मनाने के लिए (लंदन) लौटना था, लेकिन वो वहां नहीं आयी. उनके अनुसार 24 दिसंबर, 2012 को जिया को पंचोली से एक संदेश मिला जिसमें लिखा था कि एक दोस्त से झगड़ा हो जाने के बाद वह जिया से नाराज हो गये थे और वह उन्हें माफ कर दें और एक और मौका दें.

सूरज पंचोली ने भेजा था मैसेज
राबिया खान ने कहा, ‘तब मुझे पता चला कि दोनों के बीच हिंसक झड़प हुई थी.’ उन्होंने कहा कि जिया खान ने उन्हें दूसरा मौका देने का फैसला किया और दोनों गोवा गए लेकिन उसने अपने एक फोन कॉल में बहुत अजीब जगह होने की शिकायत की और कहा कि वह वहां नहीं रूकना चाहती हैं. उन्होंने अपनी बेटी से हुई बातचीत का हवाला देते हुए कहा कि गोवा में पंचोली दूसरे दोस्तों के सामने उसे (जिया को) नीचा दिखाते थे और उसकी मौजूदगी में दूसरी महिलाओं से फ्लर्ट करते थे. उन्होंने कहा कि जिया अचानक 14 फरवरी, 2013 को लंदन पहुंच गयी और बहुत उदास नजर आयी.

जिया पर शारीरिक और मानसिक अत्याचार करते थे पंचोली
राबिया खान के अनुसार जिया ने उन्हें बताया कि पंचोली उस पर शारीरिक और मानसिक अत्याचार करते थे और उसे ‘अभद्र नामों’ से पुकारते भी थे. राबिया खान की गवाही कल (18 अगस्त) भी जारी रहेगी. राबिया के अनुसार हिंदी फिल्म ‘नि:शब्द’ में अपने अभिनय से चर्चित जिया खान तीन जून , 2013 को मुंबई में अपने निवास पर फांसी पर लटकी मिली थीं.

Tags: Jiah khan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.