Jugal Hansraj B’day Spl: करण जौहर के जिस दोस्त ने दिया था उनकी पहली फिल्म का टाइटल, आज उनका बर्थडे है


Happy Birthday Jugal Hansraj: बॉलीवुड अभिनेता जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) का आज जन्मदिन है. छोटी उम्र से ही फिल्मों में काम शुरू कर देने वाले जुगल हंसराज एक समय पर बॉलीवुड का जाना-माना नाम थे. जिस वजह से उनके खूब फैंस थे लेकिन, फिर हालात कुछ ऐसे बदले की उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग करना छोड़ दिया और धीरे-धीरे बिग स्क्रीन से दूरी बना ली. आज, जुगल हंसराज (Jugal Hansraj Birthday) के जन्मदिन पर आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं.

जुगल हंसराज का जन्म मुंबई में 26 जुलाई 1972 में हुआ था. जुगल ने फिल्मों में अभिनय एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्म मासूम में शुरू किया था. ये फिल्म 1986 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. जुगल ने कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के किरदार निभाए. जुगल आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं.

2014 में एनआरआई गर्लफ्रेंड से कर ली शादी
उन्होंने 2014 में अपनी एनआरआई गर्लफ्रेंड से शादी कर ली. जुगल की शादी का खुलासा तब हुआ, जब उनके दोस्त उदय चोपड़ा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा था, ‘मेरा दोस्त जुगल हंसराज ने ऑकलैंड में जैस्मिन के साथ शादी कर ली है. मैं इस नए कपल के लिए खुशियों की कामना करता हूं.’इस रिश्ते से जुगल का एक बेटा भी है. एक्टर की पत्नी पेशे से एक इंवेस्टमेंट बैंकर हैं.

अच्छे दोस्त हैं करण जौहर और जुगल हंसराज
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जुगल आज करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के साथ जुड़े हुए हैं. वे क्रिएटिव टीम के साथ काम करते हैं. दरअसल करण जौहर और जुगल हंसराज अच्छे दोस्त रहे हैं. आज भी दोनों की दोस्ती बरकरार है. साल 1998 में कुछ कुछ होता है बनने से पहले जुगल हंसराज ने दोस्त करण जौहर के लिए उनकी पहली फिल्म का टाइटल सजेस्ट किया था. फिल्म का टाइटल ‘कुछ कुछ होता है’ जुगल हंसराज ने ही रखा था और इस टाइटल की एक धुन भी बनाई थी. यही धुन आगे जाकर धर्मा प्रोडक्शन का टाइटल म्यूजिक बनी. अपनी ऑटोबायोग्राफी में करण जौहर ने इस बात का जिक्र भी किया है.

सलाह देने वाला कोई नहीं था
शुरुआती सफलता के बावजूद जुगल सफल नहीं हो सके. इस बारे में उन्होंने साल 2020 में हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा था कि ‘मैं पूरी तरह से आउटसाइडर था. इंडस्ट्री में कोई कनेक्शन नहीं था. ऐसे में आप खुद को स्थिर करने के लिए लगातार कोशिशें करते हैं. आपको सलाह देने वाला कोई नहीं होता है. मुझे लगता है कि फिल्मी परिवार से होने पर करियर के फैसले बेहतर तरीके से लेने के लिए तैयार होते हैं.‘

जुगल बताते हैं कि उन्होंने करीब 35-40 प्रोजेक्ट साइन किए थे. लेकिन वह कभी शुरू ही नहीं हो सके. इस बात का उन्हें दुख है कि अगर वे शुरू हो जाते तो शायद उनके करियर की दिशा आज कुछ और होती. जुगल भारत छोड़कर अब अमेरिका के न्यूयॉर्क में सेटल हो गए हैं. वह अपनी पत्नी और बेटे के साथ रहते हैं. सोशल मीडिया पर वह परिवार के साथ की फोटोज पोस्ट करते रहते हैं.

अच्छे प्रोजेक्ट पर निगाहें
जुगल अभी भी बॉलीवुड से दूर नहीं हुए हैं. वह अच्छे प्रोजेक्ट की ओर देख रहे हैं. इनमें वेब शोज भी हैं. आखिरी बार वह 2016 में आई सुजॉय घोष की फिल्म ‘कहानी 2’ में नजर आए थे.

Tags: Bollywood, Bollywood Birthday



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.