Kajol Birthday Spl: नए नवेले एक्टर से काजोल लगा बैठी थीं दिल, शादी के बाद भी जारी है जलवा


काजोल (Kajol) बॉलीवुड की मोस्ट सक्सेसफुल एक्ट्रेस में से एक हैं. अपनी शानदार अदाकारी के लिए 6 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकी काजोल भले ही 47वां जन्मदिन मना रही हैं, लेकिन उन्होंने इस मिथक को तोड़ है कि शादी और बच्चों के बाद एक्ट्रेस का करियर खत्म हो जाता है. टीनएज बेटी की मां काजोल का जलवा आज भी कायम है. एक्ट्रेस ने अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी कदम रख दिया हैं. चलिए काजोल के जन्मदिन पर बताते हैं इनकी लव लाइफ की मजेदार बातें.

फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस तनुजा और फिल्म निर्माता-निर्देशक सोमू मुखर्जी की बेटी काजोल का जन्म 5 अगस्त 1974 में हुआ है. चुलबुली एक्ट्रेस काजोल हमेशा हंसती हुई नजर आती हैं. फिल्मी फैमिली से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस को एक्टिंग विरासत में मिली है. साल 1992 में फिल्म ‘बेखुदी’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे किए हैं. इस फिल्म में काजोल की एक्टिंग को सराहा गया था लेकिन उनके अभिनय को असली पहचान फिल्म शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘बाजीगर’ से मिली.

बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस काजोल ने इंडस्ट्री में 30 साल पूरे कर लिए हैं..(फोटो साभार: Instagram/kajol)

पूरी फिल्मी है काजोल की लव स्टोरी
‘बाजीगर’ के बाद शाहरुख खान और काजोल की ऑनस्क्रीन जोड़ी हिट हो गई. इसके बाद इस जोड़ी ने कई फिल्मों में साथ काम किया और एक्ट्रेस को कई अवॉर्ड्स मिले. हालांकि काजोल और अजय देगवन की लव स्टोरी भी अवॉर्ड पाने लायक ही है. इन्हें बॉलीवुड का सफल कपल माना जाता है. शादी के 23 साल बीत चुके हैं लेकिन इनका प्यार कम नहीं हुआ है. ये तब है जब दोनों का नेचर एक दूसरे के अपोजिट है.

काजोल-अजय की लव स्टोरी
कहते हैं कि काजोल और अजय देवगन पहले एक दूसरे को पसंद नहीं करते थे. जहां चुलबुली काजोल को सेट पर मस्ती मजाक करना पसंद था वहीं अजय शांत स्वभाव के थे. इनकी पहली मुलाकात फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी. एक इंटरव्यू में खुद अजय ने बताया था कि ‘पहली बार जब काजोल से मुलाकात हुई थी तो वह बेहद घमंडी लगी थीं लेकिन बाद में हमारी अच्छी दोस्ती हो गई’.

ajay devgan, kajol, kangana ranaut

अजय देवनग और काजोल 1999 में शादी के बंधन में बंधे थे. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः ajaydevgn)

बॉलीवुड के बेस्ट कपल में से एक हैं काजोल-अजय
मीडिया रिपोर्ट की माने तो काजोल किसी और के साथ रिलेशनशिप में थीं, जब उनका ब्रेकअप हुआ तो अजय देवगन ने ही उन्हें संभाला. यही वो समय था जब दोनों करीब आ गए और शादी करने का फैसला कर लिया. काजोल ने जब साल 1999 में अजय से शादी की थी तब वह टॉप एक्ट्रेस थीं और अजय की पहली ही फिल्म हिट हुई थी. आज इस जोड़ी की लोग मिसाल देते हैं. अजय आज टॉप एक्टर्स और फिल्ममेकर में शुमार हो चुके हैं तो काजोल जल्द ही एक वेब सीरीज में नजर आएंगी. अजय-काजोल एक दूसरे को पूरा स्पेस और सम्मान देते हैं.

ये भी पढ़िए-काजोल संग बार-बार तुलना करने पर ये क्या बोल गईं अजय देवगन की साली तनीषा मुखर्जी, जानिए

काजोल के नाम है कई अवॉर्ड्स
बॉलीवुड के इस सफल कपल के दो बच्चे न्यासा और युग है. काजोल जितनी सफल एक्ट्रेस हैं उतनी ही सफल एक बीवी और मां भी हैं. काजोल ने अपने फिल्मी करियर को बच्चों की परवरिश के बीच नहीं आने दिया. ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माय नेम इज खान’,‘फना’, ‘गुप्त’ जैसी कई फिल्मों के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड काजोल जीत चुकी हैं.

Tags: Ajay Devgn, Bollywood Birthday, Kajol



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.