Kangana Ranaut की ‘इमरजेंसी’ में शामिल हुआ यह दिग्गज अभिनेता, जगजीवन राम के किरदार में आएंगे नजर


मुंबई. अभिनेता और फिल्मकार सतीश कौशिक कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में काम करेंगे. फिल्म के निर्माताओं ने बुधवार को यह घोषणा की. कौशिक को ‘मिस्टर इंडिया’, ‘दीवाना मस्ताना’ और ‘साजन चले ससुराल’ में अविस्मरणीय अभिनय करने के लिए जाना जाता है.

उन्होंने सलमान खान अभिनीत ‘तेरे नाम’ का निर्देशन किया था. कौशिक, रनौत की आगामी फिल्म ‘इमरजेंसी’ में स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व उप प्रधानमंत्री जगजीवन राम की भूमिका निभाएंगे.

इमरजेंसी की कहानी पर बनी फिल्म
इस फिल्म को भारत के राजनीतिक इतिहास में एक महत्वपूर्ण घटना को कहानी के तौर पर पेश किया जा रहा है. जिसे रनौत ने लिखा है और वह इसकी निर्देशक भी हैं. वह इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में दिखाई देंगी. कौशिक ने एक बयान में कहा, ‘जब आप किसी ऐतिहासिक या राजनीतिक व्यक्तित्व की भूमिका निभाते हैं तो आपको उस व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ पढ़ना और शोध करना पड़ता है’.

‘इमरजेंसी’ में भारत के पूर्व रक्षा मंत्री बाबू जगजीवन राम की भूमिका को निभाना बड़ी बात है. दलित नेता जगजीवन राम ने पिछड़ों के उत्थान के लिए काम किया था. उनकी जयंती के अवसर पर देश में ‘समता दिवस’ मनाया जाता है. वह 35 वर्षों तक कैबिनेट मंत्री थे और कई अहम पदों पर काम किया. रनौत ने कहा कि कौशिक जगजीवन राम की भूमिका के लिए बिलकुल सही चयन हैं.

कंगना ने सोशल मीडिया के जरिए शेयर की डिटेल्स
बता दें कि कंगना रनौत ने इस फिल्म का पोस्टर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. पोस्ट को शेयर करते हुए कंगना ने लिखा कि ‘प्रतिभा के पावरहाउस सतीश कौशिक को जगजीवन राम के रूप में आपातकाल में नजर आएंगे. बाबूजी के नाम से लोकप्रिय नेता राजनीतिक इतिहास में सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक थे’.

1975 में लगा था आपातकाल
बता दें कि 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शासनकाल में इमरजेंसी लागू की गई थी. इस इमरजेंसी को इतिहास के काले पन्नों की तरह देखा जाता है. आपातकाल के दौरान कई नेताओं को जेल की हवा खानी पड़ी. साथ ही कई तरह की अनोखी घटनाएं निकलकर सामने आईं. साथ ही राजनीतिक खींचतान की यह कहानी अब बड़े पर्दे पर लोगों को दिखाई जाएगी.

Tags: Bollywood news, Emergency, Kangana Ranaut



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *