Laal Singh Chaddha: फिल्म में दिखेगी लाल सिंह चड्ढा की 5 दशकों की जर्नी, देखने को मिलेगी भारत की ऐतिहासिक घटनाओं की झलक


आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर की ‘लाल सिंह चड्ढा’ को रिलीज होने में सिर्फ एक महीना बाकी है. फैंस आमिर की इस फिल्म को लेकर बेहद एक्साइटेड हैं. खास तौर पर लाल सिंह चड्ढा के एक बच्चे से एक सफल व्यक्ति बनने तक के सफर को दो देखने के लिए लोग बेताब हो रहे हैं. ‘लाल सिंह चड्ढा’ 5 दशकों की कहानी है जो भारतीय संस्कृति की महत्वपूर्ण घटनाओं के साथ लाल सिंह चड्ढा की एक लंबी जर्नी को दिखाती है. फिल्म में कई खूबसूरत लोकेशन्स और इमोशनल टरमॉयल हैं.

फिल्म की कहानी आगे बढ़ने-बढ़ने के साथ आमिर खान और करीना कपूर द्वारा निभाई गई लाल सिंह चड्ढा और कर्मजीत कौर की बढ़ती प्रेम कहानी भी है. इनकी कहानी उनके बचपन से शुरू होती है और 50 साल की उम्र तक चलती है. लाल सिंह चड्ढा की जर्नी पंजाब के छोटे से शहर से शुरू होती है और जीवन में कई पड़ावों को पार करते हुए सफलताओं को हासिल करता है.

फिल्म प्रेरणाओं से भरी हुई है. इसमें कभी हार न मानने वाले एक शख्स की कहानी है, जो जीत के लिए अपनी जान देने के लिए भी तैयार है. फिल्म एक ऐसे बच्चे की कहानी है जिसे दौड़ने में खुशी मिलती है. दौड़ने का उनका जुनून उसे जीवन के सबसे प्रभावशाली स्थानों में से एक पर ले जाता है और उन्हें अपना असली स्वरूप खोजने में मदद करता है.

लाल सिंह चड्ढा की कहानी अहम भारतीय ऐतिहासिक घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है. लाल सिंह चड्ढा को सेना में शामिल होते हुए, प्यार में पड़ते हुए, मीलों तक दौड़ते हुए, कॉलेज की टीम के लिए दौड़ते हुए, राष्ट्रपति से अवॉर्ड लेत हुए दिखाया गया है. फिल्म में इसके अलावा भी बहुत कुछ देखा जा सकता है. आखिरकार, लाल सिंह चड्ढा एक सफल बिजनेसमैन में बन जाता है.

लाल सिंह चड्ढा की सफलता का बड़ा क्रेडिट उनकी मां को जाता है जो अपने बेटे को छोड़ने से इनकार कर देती है और उसे दिल से प्यार करती है. आमिर खान प्रोडक्शंस, किरण राव और वायकॉम 18 स्टूडियो द्वारा निर्मित ‘लाल सिंह चड्ढा’ में करीना कपूर खान, मोना सिंह और चैतन्य अक्किनेनी भी हैं. ये फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की ऑफिशियल रीमेक है. लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने वाली है.

Tags: Aamir khan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.