Maniesh Paul B’day: मनीष पॉल आज करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक, कभी घर का किराया देने के लिए नहीं थे पैसे


मनीष पॉल (Maniesh Paul) टीवी प्रेजेंटर, होस्ट, एंकर, मॉडल, सिंगर होने के साथ-साथ एक शानदार कॉमेडियन भी हैं. अपना करियर एक वीजे-आरजे के तौर पर शुरू करने वाले मनीष अपनी काबिलियत के दम पर छोटे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी पहचान बना चुके हैं. मनीष आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए एक्टर ने काफी जद्दोजहद किया है. इसी मुंबई ने उन्हें शोहरत इज्जत और पैसा दिया लेकिन इसी मायानगरी में बेरोजगारी भरे दिन भी झेल चुके हैं. मनीष के 40वें जन्मदिन पर बताते हैं उनकी सफलता की कहानी.

3 अगस्त 1981 में दिल्ली में पैदा हुए मनीष पॉल भी उन सेलेब्स में से एक हैं, जिसने मायानगरी में मुफलिसी के दिन भी देखे और शानदार जिंदगी भी जी रहे हैं. मनीष आज अपनी काबिलियत से सफलता की कहानी लिख रहे हैं. छोटे से अब बड़े पर्दे पर छलांग लगाने की कोशिश में जुटे हैं. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘जुग जुग जियो’ में कमाल की एक्टिंग कर लोगों का दिल जीत लिया.

मनीष पॉल आज एक कामयाब सेलिब्रिटी हैं. (फोटो साभार: manieshpaul/Instagram)

स्कूल-कॉलेज में मनीष हो गए थे फेमस
मनीष की जिंदगी के बारे में कुछ और बताएं इससे पहले बता दें कि दिल्ली के एपीजे स्कूल से पढ़ाई करने और दिल्ली यूनिवर्सिटी से टूरिज्म में बीए करने के दौरान ही कल्चरल इंवेंट होस्ट करके फेमस हो गए थे. दोस्तों ने कहा कि तुम तो स्टेज पर समां बांध देते हो, बस यही मनीष के लिए टर्निंग प्वाइंट बना. पढ़ाई खत्म होते ही मुंबई शिफ्ट हो गए.

मनीष ने काफी उतार-चढ़ाव देखे
साल 2002 में मनीष को स्टार प्लस के शो ‘संडे टैंगो’ होस्ट करने का मौका मिला. इसी दौरान जी म्यूजिक पर वीजे के तौर पर काम करने लगे. रेडियो सिटी में आरजे बन मॉर्निंग शो होस्ट किया. खुद को स्टेब्लिश करने की कोशिश करने के दौरान ही अपनी स्कूल टाइम गर्लफ्रेंड संयुक्ता से साल 2007 में शादी कर ली. वह दौर ऐसा था कि कभी काम मिलता तो कभी नहीं मिलता. मनीष ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि साल 2008 में एक वक्त ऐसा भी आया कि मेरे पास कोई काम नहीं था. बेरोजगारी का आलम ये था कि घर का किराया देने के लिए भी पैसे नहीं थे. हालांकि संयुक्ता ने बुरे वक्त में मनीष का हौसला बढ़ाया, डट कर साथ खड़ी रहीं, जिसका नतीजा है कि आज ये कपल करोड़ों की संपत्ति का मालिक है.

maniesh paul with sanyukta

मनीष के मुश्किल दिनों में वाइफ संयुक्ता ने दिया था साथ.(फोटो साभार: manieshpaul/Instagram)

मनीष की सफलता भरी कहानी
यूं तो मनीष पॉल थोड़ा बहुत काम कर रहे थे लेकिन ‘डांस इंडिया डांस’ शो ने एक्टर की जिंदगी बदल दी.   साल 2012 से लेकर 2020 तक मनीष इस रियलिटी शो के होस्ट रहें. सेलेब्स से जुड़े एक वेबसाइट हाइटनेटवर्थ.डॉट.कॉम के मुताबिक हर सीजन को होस्ट करने के लिए मनीष ने करीब डेढ़ करोड़ फीस ली थी. इस बीच कई टीवी शो का हिस्सा रहें. धारावाहिकों के बाद साल 2010 में फिल्म ‘तीस मार खां’ में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ के साथ काम किया.

ये भी पढ़िए-JugJugg Jeeyo: मनीष पॉल की नजरों में ‘डाउन-टू-अर्थ’ हैं वरुण धवन, बताया अनिल कपूर संग काम करने पर थे बेहद नर्वस

8 करोड़ से अधिक की संपत्ति बना चुके हैं मनीष
साल 2013 में आई फिल्म ‘मिक्की वायरस’ में  मनीष बतौर लीड एक्टर काम कर चुके हैं. एक्टिंग के साथ-साथ होस्टिंग और कई शो की एंकरिंग करने वाले मनीष अपना एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो मनीष अब करीब 8 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं. ये आंकड़ा पिछले साल का है. फिल्म ‘जुग जुग जियो’ करने के बाद इसमें और इजाफा हुआ होगा.

Tags: Bollywood Birthday, Maniesh Paul



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.