‘National Cinema Day’ की बदली तारीख, दर्शक अब इस दिन सिर्फ 75 रुपये में खरीद पाएंगे मूवी टिकट


मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को स्थगित कर दिया है जो पहले 16 सितंबर को मनाया जाने वाला था. देश भर में नेशनल सिनेमा डे मनाने के लिए, पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल और डिलाइट समेत कई मल्टीप्लेक्स में 4 हजार से ज्यादा स्क्रीनों पर 75 रुपये में मूवी टिकट देने की पेशकश की गई थी.

एमआईए ने एक ऑफिशियल बयान में कहा कि अलग-अलग स्टेकहोल्डर के अनुरोध पर और भागीदारी को बढ़ाने के लिए, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस अब 23 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. यानी दर्शक अब 23 सितंबर को 75 रुपये में चुनिंदा सिनेमाघरों में जाकर अपनी पसंद की फिल्म देख पाएंगे.

(फोटो साभार: Twitter)

हालांकि, कई नेटिजेंस ने कहा है कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को स्थगित करने का कदम फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट 1: शिव’ की अच्छी परफॉर्मेंस के बाद लिए गया है. सिनेमाहॉल के मालिकों ने एमएआई से एक सप्ताह के लिए सेलिब्रेशन को स्थगित करने का अनुरोध किया है.

पिछले कुछ महीनों में, बॉलीवुड को सोशल मीडिया पर काफी विरोध का सामना करना पड़ा है और बायकॉट कल्चर के कारण कई बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करने में विफल रही हैं. फिलहाल, ‘ब्रह्मास्त्र’ दर्शकों को सिनेमाघरों में जाने के लिए प्रेरित कर रही है.

‘ब्रह्मास्त्र’ के कलेक्शन से गुलजार हुए सिनेमाघर
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने रिलीज के तीन दिनों के बाद भारत में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक की कमाई की है, जो इस साल किसी भी हिंदी फिल्म द्वारा पहले सप्ताह का सबसे अधिक कलेक्शन है. दुनिया भर में, ‘ब्रह्मास्त्र’ ने तीन दिनों के बाद बॉक्स ऑफिस पर 225 करोड़ रुपये की कमाई की है.

दर्शकों को शुक्रिया कहना चाहता है एमएआई
एमएआई ने कहा था कि टिकट में भारी छूट फिल्म-प्रेमियों को ‘शुक्रिया’ कहने का एक तरीका है, जिन्होंने कोविड -19 महामारी की वजह से बंद हुए सिनेमाघरों को फिर से खोलने में योगदान दिया है. एमएआई ने कहा कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस सभी उम्र के दर्शकों को फिल्मों का आनंद लेने के लिए साथ लाएगा.

Tags: Bollywood news, Entertainment news.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *