PIPPA Teaser Out: 1971 के युद्ध में पाकिस्तान से बांग्लादेश को आजाद कराते दिखे ईशान खट्टर


भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस-15 अगस्त के मौके पर, फिल्म ‘पिप्पा’ का टीजर लॉन्च हुआ है. फिल्म का टीजर बेहद दमदार है. इसमें ईशान खट्टर लीड रोल में हैं. इसमें मृणाल ठाकुरका भी अहम किरदार है. फिल्म की टीजर की शुरुआत 3 दिसंबर 1971 की एक तारीख से होती है. भारतीय जवान रेडियो पर प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का प्रसारण सुन रहे हैं, जिसमें बताया जाता है पाकिस्तान ने भारत की जमीन पर हमला किया और वह पाकिस्तान के साथ जंग ऐलान करती हैं. इसके बाद भारतीय सेना युद्ध की तैयारी करती हुई दिखाई देती है.

इस तैयारी के बीच एक डायलॉग है, जो भारतीय इतिहास को दोहराता हुआ है. इसमें ईशान खट्टर का किरदार कहता है,”पूरे इतिहास में कभी कोई भी जंग किसी और देश को आजादी दिलवाने के लिए नहीं लड़ी गई है. लेकिन आज मौका है इतिहास रचने का.” इसके बाद शुरू होती है बांग्लादेश को आजाद कराने की जंग.

फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला की RSVP और सिद्धार्थ रॉय कपूर की रॉय कपूर फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है. अक्षय कुमार स्टारर एयरलिफ्ट के डायरेक्टर राजा कृष्ण मेनन ने इसे डायरेक्ट किया है. इसमें ईशान, मृणाल ठाकुर के अलावा प्रियांशु पेन्युली भी हैं. इसका म्यूजिक ए.आर. रहमान ने दिया है. फिल्म 2 दिसंबक 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

बुक ‘द बर्निंग चाफ़ीज’ पर आधारित है फिल्म

बता दें, ‘पिप्पा’ ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की किताब ‘द बर्निंग चाफ़ीज’ पर आधारित है. फिल्म की स्क्रिप्ट रविंदर रंधावा, तन्मय मोहन और मेनन ने लिखी है. ईशान ने 45वें कैवेलरी टैंक स्क्वाड्रन के कैप्टन मेहता की भूमिका निभाई है, जो 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भारत के पूर्वी मोर्चे पर लड़े थे, जिसके कारण बांग्लादेश का निर्माण हुआ था.

कैटरीना कैफ ने ईशान खट्टर-सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ की मजेदार रैपिंग, ‘फोन भूत’ के BTS VIDEO में दिखे तीनों

‘पिप्पा’ का ये है मतलब

फिल्म का टाइटल रूसी टैंक का एक संदर्भ है जिसे पीटी-76 कहा जाता है. इसे ‘पिप्पा’ के नाम से जाना जाता है. फिल्म में भी इसी टैंक का इस्तेमाल किया गया है. ईशान खट्टर ने फिल्म का टीजर शेयर करते हुए लिखा,”देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम आपको इस फिल्म की झलक दिखा रहे हैं, जिसमें हमने हमारा दिल, जान और आत्मा डाली है.”

Tags: Bollywood films, Ishaan Khattar



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.