Pravin Dabas B’day Spl: बेहतरीन एक्टर के साथ अंडरवॉटर फोटोग्राफर हैं प्रवीन डबास, इन फिल्मों से मिली थी पहचान


Happy Birthday Pravin Dabas: प्रवीन डबास 48 साल के हो गए हैं और आज वो अपना बर्थडे मना रहे हैं. मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाले प्रवीन डबास (Parvin Dabas) ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया. 12 जुलाई 1974 को दिल्ली में प्रवीन का जन्म हुआ था और एक्टर बनने की चाहत उन्हें मुंबई ले आई.

प्रवीन डबास ने साल 1999 में फिल्म ‘दिललगी’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. सनी देओल और बॉबी देओल की इस फिल्म से प्रवीन को कोई खास पहचान नहीं मिल पाई. इसके अलावा प्रवीन ‘तपिश’, ‘खोसला का घोसला’, ‘सिर्फ’, ‘जल परी’, ‘रागिनी एमएमएस2’ में नजर आए.

इन फिल्मों से मिली पहचान:
प्रवीन डबास के बॉलीवुड करियर में उन्हें कोई सुपरहिट फिल्म नहीं मिल पाई. ‘मैंने गांधी को नहीं मारा’ और ‘खोसला का घोसला’ उनके फिल्मी करियर की हिट फिल्में रहीं. अभिनय के क्षेत्र में सफलता ना हासिल कर पाने के बाद प्रवीन डबास ने निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा. ‘सही धंधे गलत बंदे’ उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म थी, प्रवीन ने इस फिल्म में अभिनय भी किया था.

अंडरवॉटर फोटोग्राफर हैं प्रवीन डबास

प्रवीन डबास एक्टिंग, मॉडलिंग और निर्देशन के क्षेत्र में हाथ आजमा चुके हैं लेकिन कम ही लोग ये जानते होंगे कि वो प्रशिक्षित स्कूबा डाइवर और अंडरवॉटर फोटोग्राफर भी हैं. प्रवीन डबास ने साल 2008 में एक्ट्रेस प्रीति झंगियानी संग शादी रचा ली थी. प्रीति और प्रवीन अपने शादीशुदा जिंदगी में पूरी तरह से खुश हैं. दोनों के दो बच्चे जयवीर और देव हैं.

 ‘मेड इन हेवन सीजन 2’  में आखिरी बार दिखी

हाल ही में उन्होने कुछ ओटीटी हिट भी दिए हैं आखिरी बार डबास ‘मेड इन हेवन सीजन 2’ में दिखाई दिए.

Tags: Happy birthday



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.