Raj Kundra Case: राज कुंद्रा ने कोर्ट में दायर की याचिका, बोले- ‘मेरे खिलाफ सबूत नहीं मिला, बरी किया जाए’


बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा ने मुंबई के मजिस्ट्रेट कोर्ट में याचिका दायर की है. इस याचिका में उन्होंने ऐप्स के जरिए कथित अश्लील फिल्में बनाने और वितरण से संबंधित एक मामले से बरी किए जाने के लिए किया है. राज को जुलाई 2021 में इस मामले में गिरफ्तार किया गया था. वह अब जमानत पर बाहर हैं. उनके वकील प्रशांत पाटिल ने 20 जुलाई को बरी किए जाने के लिए आवेदन किया था, जिसका ब्योरा बुधवार को आया है.

याचिका में कहा गया है कि पुलिस को इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है कि राज कुंद्रा ने कथित अपराध से कोई मौद्रिक या अन्य प्रकार का लाभ कमाया. इसके अलावा अभियोजन पक्ष ने उनपर किसी भी तरह का अपराधिक इरादे वाले आरोप नहीं लगाए हैं. कोर्ट ने अभियोजन पक्ष से 8 सितंबर को अपना जवाब दाखिल करने को कहा है.

बता दें कि राज कुंद्रा और अन्य के खिलाफ एक महिला द्वारा कई गंभीर आरोप लगाने और शिकायत दर्ज के करने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी. बाद में मामला मुंबई क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया था. राज पर भारतीय दंड संहिता(आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी), 292 और 293 (अश्लील और अश्लील विज्ञापनों और प्रदर्शन से संबंधित) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और महिलाओं के अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

राज कुंद्रा के मुंबई स्थित ऑफिस और जुहू वाले बंगले पर पुलिस अधिकारियों ने छापेमारी भी की थी. राज को पिछले साल सितंबर में जमानत मिली थी. अपनी रिहाई के महीनों बाद, राज कुंद्रा ने एक बयान में कहा था कि पूरा प्रकरण उनके खिलाफ एक ‘विच हंट’ यानी एक बड़ी साजिश के तहत उन्हें फंसाया गया था.

राज कुंद्रा ने कहा था, “बहुत सोचने के देखा कि कई भ्रामक और गैर-जिम्मेदाराना आर्टिकल मेरे खिलाफ लिखे गए. मेरी चुप्पी की कमजोरी को गलत समझा गया. मैं यह कहते हुए शुरू करना चाहता हूं कि मैं अपने जीवन में कभी भी ‘पोर्नोग्राफी’ बनाने और वितरण में शामिल नहीं हुआ हूं. यह पूरा मामला एक विच हंट के अलावा और कुछ नहीं है.”

राज कुंद्रा ने कहा था, “मामला विचाराधीन है इसलिए मैं स्पष्ट नहीं कर सकता, लेकिन मैं मुकदमे का सामना करने के लिए तैयार हूं और मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है, जहां सच्चाई की जीत होगी.”

Tags: Raj kundra, Shilpa shetty



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.