Raksha Bandhan 2022: बहन-भाई के प्यार को बयां करती हैं बॉलीवुड की ये 5 फिल्में, घर बैठे देखें


भाई-बहन का रिश्ता हर रिश्ते से बड़ा होता है. इस प्यार को फिल्मी पर्दे पर भी बड़ी शिद्दत से दिखाया जाता है. राखी और रक्षा बंधन पर अनेकों फिल्में बनी और उन फिल्मों को दर्शकों ने ढेर सारा प्यार दिया. इनमें से कुछ फिल्मों के गीत मानो तो अमर हो गए आज भी लोग उन गानों को बजाते हैं. पहले की फिल्मों में भाई बहन के किरदार को साधारण भोली-भाली बहन की तरह दिखाया जाता था और फिल्म की स्टोरी में भी अब समय के साथ बदलाव है. आज कल की फिल्मो में बहन मॉडर्न शहर की पढ़ी लिखी तेज-तर्रार दिखाई जाती है.

लेकिन चाहे किसी भी जमाने की फिल्म हो या स्टोरी कितनी भी बदल जाये लेकिन भाई बहन का फिल्मों में प्यार आज भी वही है. आज भी बहन भाई के लिए दुआ करती है और आज भी भाई बहन एक-दूसरे की रक्षा करते हैं. रक्षा बंधन के मौके पर हम आपको कुछ ऐसी ही मूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं.

सिकंदर

रक्षा बंधन पर वैसे तो अनेकों फिल्में बनी लेकिन राखी के त्योहार पर फिल्मों को दिखाने की शुरुआत ‘सिकंदर’ फिल्म से हुई थी. इस फिल्म में पृथ्वीराज कपूर ने सिकंदर की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के बाद फिल्मों में राखी का त्योहार मनाने का मानो जैसे ट्रेंड सा चल गया हो.

इस फिल्म में पृथ्वीराज कपूर ने सिकंदर की भूमिका निभाई थी फोटो का साभर-@सोशल मीडिया

हम साथ साथ है

‘हम साथ साथ है’ 1999 में रिलीज हुई थी. इस फ़िल्म को सूरज बड़जात्या ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म को देखकर न चाहते हुए भी आपको जॉइंट फैमिली से प्यार हो जाएगा. यह फिल्म और इसके किरदार रिश्तों को बखूबी बयां करते हैं. यह फिल्म आज भी दर्शको को खूब पसंद आती है. इस फिल्म में भाई-बहन आपस में खूब मस्ती करते है. इस फिल्म में नीलम चार भाइयों में इकलौती बहन होती है. आपको बता दे भले ही यह फिल्म पारिवारिक हो लेकिन इसकी कहानी भाई बहन के इर्द-गिर्द घूमती रहती है.

hum sath sath hain ,raksha bandhan

यह फिल्म पारिवारिक हो लेकिन इसकी कहानी भाई बहन के इर्द-गिर्द घूमती रहती है. फोटो का साभर-@सोशल मीडिया

प्यार किया तो डरना क्या

आज भी इस फिल्म को देखलो तो खुद की छोटी बहन की याद आ जाए. ‘प्यार किया तो डरना’  क्या इस फिल्म में भाई बहन में बेहद प्यार दिखाया गया और बहन के अंदर भाई के लिए सम्मान दिखाया गया है. इस फिल्म में काजोल चुलबुली अंदाज में दिखती है और वही उनके भाई अरबाज खान शख्त दिखाई दिए हैं.

pyar kiya to darna kya,raksha bandhan 2022

प्यार किया तो डरना क्या इस फिल्म में भाई बहन में बेहद प्यार दिखाया गया फोटो का साभर-@सोशल मीडिया

रवैया वस्तावैया

इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक भाई अपनी बहन की कितनी फिक्र करता है. अपनी बहन को लेकर कितना प्रोटेक्टिव रहता है और हमेशा उसके भविष्य की फिक्र करता रहता है. इसमें भाई बहन की बेस्ट जोड़ी दिखती है. इस फिल्म में सोनू सूद ने श्रुति हासन के भाई का रोल किया है.

raksha bandhan 2022

इस फिल्म में सोनू सूद ने श्रुति हसन के भाई का रोल किया है.फोटो का साभर-@सोशल मीडिया

रक्षा बंधन

बॉलीवुड में लंबे समय के बाद भाई और बहन को राखी पर रक्षा बंधन फिल्म डेडिकेट की जा रही है. इस फिल्म में अक्षय कुमार चार बहनों में अकेले भाई है. इस फिल्म में दर्शाया गया है कि एक भाई अपनी खुशी का त्याग कैसे करता है, अपनी बहनों की खुशियों के लिए चार-चार बहनों की शादियों की फिक्र करता दिखाया गया है. ‘रक्षा बंधन’ पर आप अपनी बहनों को यह फिल्म डेडिकेट कर सकते हो.

raksha bandhan 2022

रक्षा बंधन पर आप अपनी बहनों को यह फिल्म डेडिकेट कर सकते हो.फोटो का साभर-@सोशल मीडिया

Tags: Bollywood, Raksha bandhan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.