‘RRR’ ने हॉलीवुड में भी मचाया तहलका, इस मामले में ‘टॉप गन’ और ‘द बैटमैन’ को किया पीछे


एसएस राजामौली (S.S Rajamouli) की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) ने पर्दे पर आते ही तहलका मचा दिया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की और अब इस फिल्म से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर ये है कि ‘RRR’ ने भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में दर्शकों का दिल जीत लिया है. हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज की ‘टॉप गन: मेवरिक’ और ‘द बैटमैन’ जैसी बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए ‘आरआरआर’ ने दूसरी ‘बेस्ट फिल्म’ का अवॉर्ड जीता है.

हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन मिडसीजन अवार्ड्स 2022 में ‘आरआरआर’ उपविजेता बन गई है. हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन ने ट्विटर पर अवॉर्ड्स की घोषणा करते हुए कहा कि जूरी ने ‘एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स’ को बेस्ट फिल्म के रूप में वोट दिया. इसके बाद राजामौली की फिल्म ‘बेस्ट पिक्चर’ की कैटेगरी में दूसरे नंबर पर है. इस तरह सुपरहिट फिल्म ‘RRR’ ने एक और बड़ा मुकाम हासिल किया है.

(फोटो क्रेडिट : Twitter @RRR Movie)

हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड्स साल में दो बार फरवरी और जुलाई में फिल्मों को सम्मानित करते हैं. ये अवॉर्ड्स हॉलीवुड क्रिटिक्स की तरफ से दिए जाते हैं, लेकिन अमेरिका में रिलीज हुई सभी फिल्मों को पुरस्कारों की लिस्ट में शामिल किया जा सकता है. यह पहली बार है जब किसी भारतीय फिल्म को किसी प्रमुख हॉलीवुड अवॉर्ड में ‘बेस्ट पिक्चर’ की कैटेगरी में नामांकित किया गया है. पहले ही टर्न में यह अवॉर्ड जीतकर ‘RRR’ ने यह साबित कर दिया है कि भारतीय फिल्में किसी हॉलीवुड प्रोडक्शन से कम नहीं हैं.

1200 करोड़ से ज्यादा की कमाई के साथ बनाया रिकॉर्ड
वहीं, बात करें फिल्म की तो, ‘RRR‘ दुनियाभर में 1200 करोड़ से ज्यादा की कमाई के साथ देश में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. सिनेमाघरों में हिट होने के बाद जब राजामौली की ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई, तो दुनियाभर के दर्शकों ने इसे देखा. कुछ ही दिनों में यह नेटफ्लिक्स पर सबसे लोकप्रिय भारतीय फिल्म बन गई. दुनिया के सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक नेटफ्लिक्स पर फिल्म को 45 मिलियन घंटे से ज्यादा देखा जा चुका है. फिल्म देखने के बाद अंतरराष्ट्रीय सिनेमा के सबसे चर्चित नामों ने सोशल मीडिया पर इसकी तारीफ की.

Tags: RRR Movie, Ss rajamouli



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.