Shamshera Box Office Collection Day 1: ‘शमशेरा’ के ओपनिंग डे कलेक्शन ने किया किराश, पहले दिन हुई सिर्फ इतनी कमाई


रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor ) करीब 4 साल बाद फिल्म ‘शमशेरा’ (Shamshera) से पर्दे पर वापसी की है. इस फिल्म को लेकर मेकर्स और एक्टर्स के साथ-साथ बॉलीवुड को भी काफी उम्मीदें थीं. कोरोना काल के बाद जिस तरह से हिंदी सिनेमा की बॉक्स ऑफिस पर दुर्गति हो रही है, उसकी वजह से फिल्ममेकर्स बुरी तरह घबराए हुए हैं. लेकिन अफसोस बड़े बजट की मसाले से भरपूर एंटरटेनमेंट फिल्म ‘शमशेरा’ भी बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन कर रही है. 150 करोड़ की लागत से बनी फिल्म रिलीज के पहले दिन मात्र 10 करोड़ की कमाई कर पाई. साल 2022 में रिलीज हुई यशराज फिल्म्स की दूसरी फिल्मों की तुलना में भी कम कमाई हुई. अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ ने ओपनिंग डे पर 10.4 करोड़ की कमाई की थी.

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ‘शमशेरा’ मुंबई में ही नहीं चल पाई. महामारी के बाद दूसरी बड़ी रिलीज 4 हजार से अधिक सिनेमाघरों में चल रही है. रिपोर्ट की मानें तो पहले दिन दर्शकों का प्यार फिल्म को नहीं मिला है. ऐसे में फिल्म की सफलता को लेकर संशय बना हुआ है.

दर्शकों की कमी से कई शोज भी कैंसिल हुए
ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने ट्वीट कर बताया कि दर्शकों की कमी को देखते हुए ‘शमशेरा’ के कुछ शोज को कैंसिल कर देना पड़ा. लिखा कि ‘एक और बड़ी फिल्म..लेकिन वही कहानी जारी है..कुछ सिनेमाघरों में शमशेरा के मॉर्निंग और ऑफ्टरनून शोज कैंसिल करने पड़े क्योंकि दर्शक नदारद थे’. इसके साथ ही एक और ट्वीट किया ‘शमशेरा की सुस्त शुरुआत ने पहले से ही घबराए हुए हिंदी फिल्म ट्रेड को दहशत की स्थिति में डाल दिया है. दुर्भाग्य से बड़ी फिल्म का छोटा कलेक्शन’.

(साभार: Twitter)

ये भी पढ़िए-Shamshera Movie Review: रणबीर कपूर इंप्रैस करेंगे, लेकिन ये पुरानी कहानी और बोर‍िंग क्‍लाइमैक्‍स तो ब‍िलकुल नहीं

हिंदी सिनेमा के हालात पर फिर सवालिया निशान
अगर ऐसे ही हालात रहे तो इस साल यशराज फिल्म्स की ये तीसरी फ्लॉप फिल्म होने जा रही है. इससे पहले ‘सम्राट पृथ्वीराज’ और ‘जयेशभाई जोरदार’ का हश्र भी बॉक्स ऑफिस पर बुरा रहा. YRF की साल 2019 में रिलीज हुई ‘वार’ के बाद कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई है. ‘शमशेरा’ से भी उम्मीद करना बेकार ही लग रहा है ऐसे में जनवरी 2023 में रिलीज होने वाली  ‘पठान’ पर निगाहें हैं.

Tags: Box Office Collection, Ranbir kapoor, Sanjay dutt, Shamshera, Yashraj Films



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.