Song of the Week: 90 मिलियन व्यूज के साथ फिर हिट हुआ ‘मनिके’, सिद्धार्थ मल्होत्रा नोरा फतेही जीत रहे दिल


नई दिल्ली. कुछ गाने ऐसे होते हैं जिनमें ऐसी मिठास होती है कि वे एक बार सुनने के बाद ही दिल में बस जाते हैं. इन गानों को बार-बार ​सुनने का मन करता है. ऐसा ही एक गाना है श्रीलंका की आर्टिस्ट योहानी (Yohani) का ‘मनिके’ (Manike). जब यह गाना सामने आया तो किसी ने सोचा नहीं था कि अलग भाषा का यह सॉन्ग भी ​लोगों के दिल को इतना छू लेगा. यही कारण रहा कि आने वाली फिल्म ‘थैंक गॉड’ (Thank God) में इस गाने को रिक्रिएट किया गया है. यह गाना लोगों के जेहन में इस कदर बस गया है कि रिक्रिएट वर्जन के व्यूज भी लगातार बढ़ रहे हैं. फिलहाल यह गाना 90 मिलियन व्यूज पर पहुंच चुका है.

नए वर्जन पर चर्चा करने से पहले आइए, इसके ऑरिजिनल वर्जन पर पहले बात करते हैं. यह गाना 22 मई 2021 में योहानी और सथीशन लेकर आए थे. ‘मनिके माघे हिते…’ को दुलन एआरएक्स ने लिखा था. यह श्रीलंका के सबसे हिट गानों में जगह बनाने में कामयाब हुआ. इस गाने को अब तक 232 मिलयन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. खास बात यह है कि ना सिर्फ श्रीलंका में बल्कि पूरी दुनिया में यह गाना हिट हुआ. इसकी लोकप्रियता को देखते हुए अलग-अलग भाषा में इसे डब किया गया.

कोरोना टाइम में सबसे पहले बना
सिंगर योहानी इसके जरिए रातों रात स्टार बन गईं. एक खास बात यह है कि यू ट्यूब पर यह गाना 2021 में रिलीज हुआ लेकिन यह 2020 में कोरोना काल में बना था, जिसे सथीशन और दुलन ने गाया था. ‘शेप ऑफ यू’ (Shape of You) के बाद यह सबसे सफल गानों में शुमार हुआ. सितम्बर 2021 में एशियन म्यूजिक चार्ट के टॉप 40 गानों में इस गाने को 8वां स्थान मिला था.

नोरा सिद्धाथ ने की कैमिस्ट्री के साथ
आने वाली फिल्म ‘थैंक गॉड’ में यह गाना फिर से रि​क्रिएट किया गया. मेकर्स को पत था कि यह गाना कनेक्टिंग है और लोगों को अट्रैक्ट करेगा. ऐसा ही हुआ और अब तक इस गाने को 90 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. गाने में सिद्धार्थ मल्होत्रा और नोरा फतेही की कैमिस्ट्री लोगों का दिल जीत रही है. बता दें कि हिन्दी वर्जन को भी योहानी ने ही गाया है. इसे तनिष्क बागची ने री कम्पोज किया है और हिन्दी गाने के बोल रश्मि विराग ने लिखे हैं.

Tags: Nora Fatehi, Sidharth Malhotra, Yohani Diloka De Silva



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.