Sukhwinder Singh B’day Spl: दमदार आवाज के मालिक सुखविंदर सिंह के बर्थडे पर सुने उनके यादगार गाने


सुखविंदर सिंह की गायकी के दीवाने आज उन्हें सोशल मीडिया के जरिये जन्मदिन (Sukhwinder Singh Birthday) की शुभकामनाएं दे रहे हैं. सिंगर का जन्म 18 जुलाई 1971 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. सुखविंदर सिंह के पहले एल्बम का नाम है- ‘मुंडा साउथॉल दा’ (Munda Southall Da).

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुखविंदर ने फिल्म ‘खिलाफ’ का गाना ‘आज सनम’ गाया था, जो उनका पहला बॉलीवुड सॉन्ग है. पहला गाना लोगों के बीच मशहूर नहीं हुआ. उन्होंने वक्त के साथ अपनी गायकी में सुधार किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे संगीत की तालीम लेने के लिए विदेश गए. जब वे भारत लौटे तो उनकी गायकी में काफी सुधार हो चुका था. वे फिर बॉलीवुड के बेहतरीन सिंगर के तौर पर उभरे. उन्हें लोग ‘जय हो’ जैसे गानों की वजह से याद करते हैं. आइए, उनके गाए कुछ बेहतरीन गानों का लुत्फ उठाएं.

रमता जोगी: यह गाना फिल्म ‘ताल’ का है, जिसमें अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय हैं. यह गाना आज भी लोगों को बहुत पसंद आता है.

छैया-छैया: शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल से’ के इस गाने ने हर किसी को झूमने पर मजबूर कर दिया था. आज भी यह गाना लोगों को रोमांचित कर देता है.

जय हो: इस गाने को ऑस्कर में भी काफी सराहा गया था. यह गाना ऑस्कर पुरस्कार जीतने में कामयाब रहा था. सुखविंदर सिंह की दमदार आवाज में यह गाना बेहद शानदार लगता है.

हुड़ हुड़ दबंग: सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ का यह गाना हर किसी को पसंद आता है.

सुखविंदर सिंह ने इन गानों के अलावा ‘बिस्मिल’, ‘गल्ला गूड़ियां’, ‘सुल्तान’, ‘कर हर मैदान फतेह’ जैसे शानदार गाने गाए हैं, जिन्हें लोगों अक्सर गाते-गुनगुनाते और इन्हें सुनते हुए नजर आ जाते हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Singer



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.