Taapsee Pannu Education: कैट परीक्षा में मिले थे इतने मार्क्स, बॉलीवुड में आने से पहले ऐसी थी तापसी की जिंदगी


हाइलाइट्स

तापसी पन्नू ने नई दिल्ली से पढ़ाई की है
वे बॉलीवुड में आने से पहले सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं
तापसी ने इंफोसिस का जॉब ऑफर ठुकरा दिया था

नई दिल्ली (Taapsee Pannu Education). ‘चश्मे बद्दूर’, ‘बेबी’, ‘पिंक’, ‘नाम शबाना’, ‘हसीना दिलरुबा’, ‘रश्मि रॉकेट’, ‘गेम ओवर’ और ‘शाबाश मिठू’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों से इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू को अब किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है. सालों की मेहनत और स्ट्रगल से उन्होंने खुद अपनी सशक्त पहचान बना ली है.

Taapsee Pannu Bollywood: तापसी पन्नू ने अपने दम पर इंडस्ट्री में खास जगह बनाई है

तापसी पन्नू का नाम इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी एक्ट्रेसेस में शुमार है. इन दिनों वे मल्टी स्टारर फिल्मों के बजाय ज्यादातर उन फिल्मों में काम कर रही हैं, जहां उनकी एक्टिंग स्किल्स को ज्यादा स्कोप और सराहना मिल सके (Taapsee Pannu Career). जानिए बॉलीवुड में आने से पहले तापसी पन्नू ने कौन सी डिग्री हासिल की थी और वे क्या जॉब करती थीं (Taapsee Pannu Education).

दिल्ली से शुरू हुई कहानी
तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1987 को नई दिल्ली में हुआ था (Taapsee Pannu Birthday). उनके पिता दिलमोहन सिंह पन्नू रिटायर्ड रियल एस्टेट एजेंट हैं और मां निर्मलजीत होममेकर हैं. तापसी की छोटी बहन शगुन पन्नू मिस इंडिया 2006 फाइनलिस्ट रह चुकी हैं (Taapsee Pannu Family). तापसी पन्नू की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन काफी हाई है (Taapsee Pannu Educational Qualification).

Taapsee Pannu Family

Taapsee Pannu Family: तापसी पन्नू की बहन भी ग्लैमर इंडस्ट्री में हैं

इस स्कूल में की पढ़ाई
तापसी पन्नू की पढ़ाई-लिखाई नई दिल्ली में हुई है. वे अशोक विहार के माता जय कौर पब्लिक स्कूल से पास आउट हैं. उन्होंने गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की है. इंजीनियरिंग के दूसरे साल में उन्होंने CAT परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. इसमें उन्होंने 88 पर्सेंटाइल स्कोर किए थे (Taapsee Pannu Education).

Taapsee Pannu Education

Taapsee Pannu Education: तापसी पन्नू ने दिल्ली से पढ़ाई की है

इस क्षेत्र में की नौकरी
इंजीनियरिंग करने के बाद तापसी पन्नू ने कुछ समय तक बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर एक फर्म में नौकरी की थी. उस दौरान उन्होंने FontSwap नाम की ऐप भी डेवलप की थी (Taapsee Pannu Career). हालांकि वे जल्द ही समझ गई थीं कि उन्हें ग्लैमर वर्ल्ड मे करियर बनाना है और इसीलिए उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया से होते हुए फिल्मों का रुख कर लिया था.

Taapsee Pannu Career

Taapsee Pannu Career: तापसी ने इंफोसिस का जॉब ऑफर ठुकरा दिया था

कॉलेज से शुरू हुआ मॉडलिंग का सफर
तापसी पन्नू ने कॉलेज के दिनों से मॉडलिंग की शुरुआत कर दी थी. 2008 में चैनल वी के शो ‘गेट गॉर्जियस’ में सेलेक्शन के बाद से उन्होंने फुल टाइम मॉडलिंग शुरू कर दी थी. वे कई प्रिंट और टेलीविजन कमर्शियल्स में नजर आई हैं. बॉलीवुड में आने से पहले तापसी ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया है (Taapsee Pannu Films).

Taapsee Pannu Early Life

Taapsee Pannu Early Life: तापसी पन्नू को मिस फ्रेश फेस से सम्मानित किया जा चुका है

तापसी पन्नू ने कई बार ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का अवॉर्ड जीता है. इसके अलावा साल 2017 में उन्हें ‘वुमन ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ से भी सम्मानित किया जा चुका है (Taapsee Pannu Awards).

ये भी पढ़ें:
कभी इंग्लिश में तंग था हाथ, जानिए मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का एजुकेशन स्टेटस
10 साल की उम्र में हुई क्रिकेट से दोस्ती, जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं मिताली राज

Tags: Bollywood, Career, Taapsee Pannu



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.