Throwback: अमिताभ बच्चन के साथ ‘याराना’ में नीतू सिंह ही नहीं रेखा भी थीं मौजूद, सुनकर चौंक गए ना आप!


अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) की जोड़ी ने कई सुपहिट फिल्में बॉलीवुड को दी हैं. इस जोड़ी के अफेयर की खबरें भी खूब सुर्खियों में रही. आज भी हालत ये है कि अगर किसी फंक्शन में रेखा और अमिताभ मौजूद हो तो लोगों की नजरें इनका पीछा करती रहती हैं. खैर आज बात इस जोड़ी की नहीं बल्कि फिल्म ‘याराना’ की कर रहे हैं. अमिताभ के करियर की सफल फिल्मों में से एक रही ‘याराना’ के गाने इतने शानदार हैं कि आज भी सुनने पर दिल को सुकून मिलता है. ‘छूकर मेरे मन को’, ‘तेरे जैसा यार कहां’, ‘सारा जमाना हसीनों का दीवाना’ जैसे गाने भला कभी भूले जाएंगे. लेकिन आज हम इन गानों की भी नहीं बल्कि रेखा की बात कर रहे हैं जो इस फिल्म में मौजूद नहीं होते हुए भी थीं.

अमिताभ बच्चन और रेखा की तमाम कहानी आपने सुनी और पढ़ी होगी,लेकिन ये नहीं पता होगा कि एक फिल्म में साथ काम न करते हुए भी रेखा साथ थीं. दरअसल, अमिताभ की एक शानदार सुपरहिट फिल्म ‘याराना’ के रिलीज के 41 साल बीत चुके हैं. इस फिल्म में अमिताभ के साथ नीतू सिंह हीरोइन थीं, लेकिन अमिताभ की इस फिल्म में बिग बी के साथ न होते हुए भी रेखा मौजूद थीं. इस फिल्म में अमिताभ के ड्रेस, स्टाइल की खूब चर्चा हुई थी. बल्कि उस दौर के नौजवानों ने इसे कॉपी भी किया था.

‘याराना’  में इस तरह रहा अमिताभ-रेखा का साथ
रेखा सिर्फ अभिनय और डांस में ही महारत हासिल नहीं की हुई हैं,बल्कि कई भाषाओं में भी दक्ष हैं. तमिल एक्टर जैमिनी गणेशन और तेलुगु एक्ट्रेस पुष्पावली की बेटी रेखा तमिल, तेलुगु के अलावा हिंदी और अंग्रेजी पर भी अच्छी पकड़ रखती हैं. इसके अलावा उनकी दमदार आवाज की वजह से कई फिल्मों में डबिंग भी की है. कम लोगों को ही पता होगा कि ‘याराना’ फिल्म में कई जगह नीतू की आवाज बल्कि रेखा की है . मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म डायरेक्टर राकेश कुमार ने फिल्म को और शानदार बनाने के लिए रेखा की आवाज ली थी. इस तरह सशरीर तो नहीं अपनी आवाज की बदौलत रेखा ‘याराना’ में भी अमिताभ के साथ थीं.

रेखा हैं दिलकश आवाज की मल्लिका
बॉलीवुड की लीजेंड एक्ट्रेस रेखा का सिर्फ चेहरा ही खूबसूरत नहीं है बल्कि बेहद खूबसूरत आवाज मल्लिका भी हैं. कम लोगों को ही पता होगा कि रेखा ने बरसों पहले हिंदी सिने जगत के प्रसिद्ध संगीतकार आर डी बर्मन की गुजारिश पर ‘खूबसूरत’ फिल्म में दो गाने भी गाए थे. आज भी उम्र के इस पड़ाव पर रेखा की आवाज में कशिश बरकरार है.

ये भी पढ़िए-Silsila: 41 साल पहले टूट गया था अमिताभ बच्चन और रेखा के साथ काम करने का ‘सिलसिला’, पढ़िए दिलचस्प किस्सा

अमिताभ की हिट फिल्म है ‘याराना’
साल 1981 में जब ‘याराना’ फिल्म रिलीज हुई तो ब्लॉकबस्टर सुपरहिट हुई थी. उस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म में शामिल हुई.  राजेश रोशन के संगीत से सजे ‘याराना’ फिल्म का सिर्फ एक गाना छोड़ सभी किशोर कुमार ने गाया था.

Tags: Amitabh bachchan, Entertainment Throwback, Neetu Singh, Rekha



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.